how to install android widgets on chrome os in hindi


how to install android widgets on chrome os in hindi

हेलो दोस्तो मैं कपिल आज मैं आपको बताउगा की Chrome OS पर Android widgets कैसे install कर सकते है

Chrome OS पहले मुख्य फ़ंक्शन के रूप में Chrome ब्राउज़र के आसपास था। हाल ही में क्रोम ओएस संस्करण 72 के साथ, उपयोगकर्ता समर्थित क्रोमबुक पर एंड्रॉइड ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं, और Fyde ओएस जैसे अनौपचारिक forks. है

क्रोम ओएस ही नहीं, फीनिक्स ओएस और अन्य जैसे एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम विजेट्स को होम स्क्रीन पर लाने के लिए एक ही विधि का उपयोग कर सकते हैं, खासकर जब एक एंड्रॉइड ओएस 3 पार्टी लॉन्चरों का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता है।

Chrome OS पर Android widgets प्राप्त करने के लिए चरण
How to install android widgets on chrome os, chrome os par android widgets kese install kare
Android widgets

Step-1 प्ले स्टोर खोलें और टास्कबार (app link) देखें।

Step-2 एप्लिकेशन की उन्नत सुविधाएँ खोलें और होम स्क्रीन को बदलें और widgets समर्थन सक्षम करें। Chrome OS डेस्कटॉप पर widgets का उपयोग करना आवश्यक है।

Step-3 हजारों widgets के लिए प्ले स्टोर देखें और उनका उपयोग शुरू करें।

Step-4 टास्कबार आइकन पर क्लिक करें और फिर विगेट्स (6-वर्ग आइकन) का उपयोग करने के लिए।

Step-5 डेस्कटॉप पर मुफ्त स्थान पर टैप या क्लिक करें, और widgets की सूची से चुनें

मुझे आशा है कि आपका Chrome OS डेस्कटॉप होम स्क्रीन अंत में उपयोगी जानकारी प्रदान कर सकता है। चूंकि Chrome OS में कोई विजेट समर्थन नहीं है और यह तरीका अभी भी सही नहीं है, इसलिए आप कभी-कभार बग, पारदर्शी टास्कबार देख सकते हैं। Chrome OS डेस्कटॉप पर अपने पसंदीदा Android widgets होने पर वर्कअराउंड खोजने के लिए आपको अधिक सेटिंग्स टैप करना पड़ सकता है।

टास्कबार ऐप का उपयोग करते हुए, कुछ क्लिकों के साथ आप अपने क्रोम ओएस पर सभी उपलब्ध विजेट पा सकते हैं, जाहिर है कि आपने अपने विजेट लाने के लिए एंड्रॉइड ऐप के लिए समर्पित एक लांचर स्थापित किया था।
यह ऐप ओवरले मोड में काम करता है, आपको अन्य ऐप्स को खींचने की अनुमति देनी होगी। उसके बाद, आप अपने वर्तमान लॉन्चर को टास्कबार से बदल सकते हैं। एक बार हो जाने के बाद, आपको ओवरले (कुछ बटन) और खाली क्षेत्र मिलेगा। रिक्त क्षेत्र को प्रदर्शित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है विजेट का गुच्छा कस्टम KWLP खाल और अन्य हो सकता है।

स्क्रीन पर एक विजेट जोड़ने के लिए, 6-वर्ग बॉक्स आइकन पर क्लिक करें / टैप करें और फिर विजेट चुनने के लिए निम्न संकेत प्राप्त करने के लिए स्क्रीन पर कहीं भी टैप करें।
How to install android widgets on chrome os, hindi me kese install kare
Widgets

निष्कर्ष

क्रोम ओएस एक हल्का वातावरण प्रदान करता है जो न केवल कम संसाधनों का उपयोग करता है बल्कि इससे सबसे अच्छा भी बनाता है। विंडोज के विपरीत, आप कभी-कभार विज्ञापन, ऑटो इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन, लॉक स्क्रीन विज्ञापन के टन, स्वचालित अपडेट आदि देखते हैं, क्रोम ओएस पूर्ण सामग्री है, जबकि क्रोम ब्राउज़र ने हाल ही में हर पहलू को एक सामग्री डिजाइन में बदल दिया है।
मैं आपको सुझाव दूंगा कि क्रोम ओएस फोर्क (या अनौपचारिक क्रोमियम आधारित forks) का परीक्षण करें, जिसमें से कुछ लोकप्रिय forks अर्नोल्डबैट और फेयडओएस द्वारा जारी किए गए हैं। अधिकांश forks में Android समर्थन लाने की क्षमता नहीं है, जिसके कारण आप Android ऐप्स इंस्टॉल करने में असमर्थ हैं। FydeOS के कुछ अपवादों में ऐसी सुविधा है जो एंड्रॉइड ऐप को प्ले स्टोर से इंस्टॉल करने की अनुमति देता है। मैंने एक बार इसका उपयोग करने की कोशिश की, लेकिन USB बूट नहीं कर सका

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ