फैशन बलॉगर कैसे पैसा कमाते है

How to make money a fashion blogger - how to earn money fashion blogger, make money fashion blogger, fashion blogger making money

Fashion blogger make money from the blogs, sponsorship, affiliate marketing

How to make money fashion blogger, how to start fashion blogging
Blogger

जब ब्लॉगिंग, विशेष रूप से fashion blogging की बात आती है, तो यह वास्तव में एक जीवन शैली के अनुकूल व्यवसाय है क्योंकि ज्यादातर लोग आपको घर से काम करने, अपनी रुचि के विषय को लक्षित करने और अपनी रचनात्मक प्रतिभाओं को साझा करने के लिए मिलता है। एक तरह से, आप अपने खुद के मालिक हैं। fashion blogger का view, उल्लेखनीय विचारों का एक गुच्छा, एक निश्चित स्वाद और फैशन को पेश करने और व्यक्त करने का एक प्रभावशाली तरीका है, या तो दृश्य या लिखित। जब कुछ ब्लॉगर बहुत प्रसिद्ध हो जाते हैं, तो वे अपने ब्लॉग को विज्ञापन, ब्रांड प्रोजेक्ट और विज्ञापन अभियानों के संदर्भ में मुद्रीकृत करना सीखते हैं। लेकिन, वे पैसा कैसे बनाते हैं? क्या आप वास्तव में fashion blogger बनकर जीवनयापन कर सकते हैं? यहाँ आपको क्या जानना है


अब जब कंपनियां ब्लॉगर्स और प्रभावकारों को अधिक बिक्री करते हुए देख रही हैं, तो मशहूर हस्तियों की तुलना में अधिक दर्शकों के जुड़ाव को बढ़ाते हुए, ये ब्रांड ट्रैफ़िक हासिल करने के लिए अपने मार्केटिंग बजट में ब्लॉगर्स और प्रभावितों के लिए अधिक अभियान बना रहे हैं। तो, यह स्पष्ट रूप से मतलब है कि ब्लॉगर्स और प्रभावित करने वालों के पास कई विशिष्ट माध्यमों के माध्यम से मुनाफे की तुलना में अधिक कमाई होती है।
तो, यहाँ कुछ तरीके हैं जिनके माध्यम से वे कमाते हैं:


1 - Advertising network

ये वास्तव में ब्लॉगर्स और शायद सबसे आसान लोगों के लिए मुख्य अर्जक हैं। जब वे अपना ब्लॉग बनाते हैं, तो वे Google Adsense या Media.net के साथ साइन अप करते हैं और उनके द्वारा दिए गए कोड को साइडबार, हेडर फुटर या उनके पोस्ट के अंदर भी डालते हैं जो third party विज्ञापन प्रदर्शित करते हैं।
इसलिए, इन विज्ञापनों के माध्यम से, इन ब्लॉगर्स को आमतौर पर प्रति हज़ार impression या प्रति click एक निश्चित राशि मिलती है।


2 -सहयोग

आपने ब्लॉगरों को विभिन्न ब्रांडों के कपड़े पहने हुए और कुछ छूटों या ऑफ़र का उपयोग करके अपने पोस्ट के माध्यम से प्रचार करते देखा होगा। यह एक सहयोग है। ब्लॉगर विभिन्न ब्रांडों के साथ सहयोग करते हैं जो उनकी शैली और स्वाद से मेल खाते हैं। यह तब होता है जब ब्रांड और ब्लॉगर / प्रभावित दोनों एक साथ मिलकर काम करने और मार्केटिंग रणनीति की योजना बनाते हैं। ब्लॉगर्स ब्रांड के प्रचार के साथ काम करने के बाद, ब्रांड उन्हें एक निश्चित राशि का भुगतान करते हैं।

3 - sponsorship

विज्ञापन या sponsorship सामग्री के लिए sponsorship पोस्ट या sponsorship सामग्री का भुगतान ब्लॉग पोस्ट, instagram, YouTube, Pinterest या जिस भी प्लेटफ़ॉर्म पर वे करना चाहते हैं, के माध्यम से अपने उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है। आमतौर पर, यह इन सभी आउटलेट्स का एक साथ संयोजन हो सकता है। जब वे शुरू कर रहे हैं, तो उन्हें इसके लिए बड़ी रकम नहीं मिल सकती है, लेकिन ब्रांड उन्हें मुफ्त कपड़ों की वस्तुओं या सौंदर्य उत्पादों के साथ भुगतान करते हैं। अन्यथा, प्रायोजित पोस्ट के लिए, ब्लॉगर उन ब्रांडों से काफी शुल्क लेते हैं जो अंततः उनकी कमाई में जुड़ जाते हैं।


3 -Associated link

अलग-अलग वेबसाइटें हैं जो ब्लॉगर्स के लिए सहबद्ध लिंक प्रदान करती हैं जो वे अपने ब्लॉग में उपयोग कर सकते हैं। उनके लिंक कपड़े या सामान या यहां तक ​​कि जूते कि ब्लॉगर पहने हुए हैं या चित्रों और पोस्टों में खरीद रहे हैं, की ओर निर्देशित हैं।
अब, बदले में, ब्लॉगर को या तो उस पोस्ट पर क्लिक के आधार पर या उनके पोस्ट के माध्यम से कुल उत्पाद बिक्री का प्रतिशत के आधार पर भुगतान किया जाता है।


4 - Marketing अभियान

तो, यह sponsored content से काफी अलग है। इसमें कंपनी द्वारा सब कुछ बनाया जाता है। ब्लॉगर को अपनी व्यक्तिगत साइट पर इसे बनाने के लिए कहने के बजाय, कंपनी इसे अपनी मार्केटिंग टीम के साथ करती है और यहां तक ​​कि सामग्री कंपनी की आधिकारिक साइट पर रहती है। केवल एक ब्लॉगर को जो करना चाहिए, वह है कि वे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे बढ़ावा दें। फिर, वे उन्हें बढ़ावा देने के लिए भुगतान करते हैं।

5 - Classes/online tips

यदि किसी ब्लॉगर के पास एक आला या कोई विशेष रुचि है, तो वे निश्चित रूप से इसे दूसरों के साथ सिखा और साझा कर सकते हैं। यह ऑनलाइन के साथ-साथ कार्यशालाओं, सेमिनारों, ऑनलाइन sessions या एक-एक sessions के माध्यम से ऑफ़लाइन भी हो सकता है।
जब फैशन और सुंदरता से संबंधित बड़े सम्मेलन आयोजित किए जाते हैं, तो इन ब्लॉगर्स को बोलने के अवसरों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाता है। व्यक्तिगत रूप से ब्लॉगर्स इंस्टाग्राम, DIY कौशल, कमाई आदि के बारे में दर्शकों को होस्ट करते हैं और मार्गदर्शन करते हैं। वे दर्शकों को बताते हैं कि वे कितना कमा पा रहे हैं और क्या मापदंड हैं, ताकि वे आकर्षित हों और उसी रणनीति का पालन करें।

6 -Events and invitations

ब्रांड fashion blogger को बहुत उत्पादक लगते हैं इसलिए वे लोकप्रिय fashion blogger को विभिन्न कार्यक्रमों और शो में मेजबान, मुख्य अतिथि, न्यायाधीश, संरक्षक और उद्घाटन के लिए आमंत्रित करते हैं। यह मूल रूप से एक लाभदायक साझेदारी और स्मार्ट मार्केटिंग है क्योंकि ब्रांड इस तथ्य से अवगत हैं कि ब्लॉगर्स के नाम निश्चित रूप से कई और लोगों को अपनी घटनाओं के लिए आकर्षित करेंगे जो जाहिर तौर पर उनके लिए एक संपत्ति होगी। जबकि, ब्लॉगर्स को इवेंट्स को होस्ट करने के लिए काफी अच्छा चार्ज करने से फायदा होता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ